Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन तक, कैसा रहेगा 12 राशियों का आज का दिन?

Photo Source :

Posted On:Saturday, June 8, 2024

जून माह में कई ग्रह गोचर कर रहे हैं। एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने से 12 राशियों में से कुछ राशियों पर बुरा प्रभाव पड़ता है। वहीं, कुछ राशियों पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों में किसी भी तरह का बदलाव राशि पर असर जरूर डालता है, चाहे वह अच्छा हो या बुरा। ऐसे में जनजीवन भी प्रभावित हो सकता है. ज्योतिषी डाॅ. संजीव शर्मा ने आज यानी 8 जून का राशिफल बताया है, जिसके जरिए आप जान सकते हैं कि 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा। किस राशि के लिए कौन सा उपाय सर्वोत्तम साबित हो सकता है? आइए जानते हैं आज का राशिफल और उपाय.

1. मेष राशि

नौकरी और कार्यक्षेत्र में उन्नति के साथ स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज सुबह आपको शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करना चाहिए। कुत्ते को खिलाओ किसी भी घायल कुत्ते का इलाज अवश्य करें।

2. वृषभ राशि

पूरा आत्मविश्वास रहेगा. आपको अपने पार्टनर से सहयोग मिलेगा। व्यवसायिक और व्यक्तिगत कार्यों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अगर आप व्यापार करते हैं या चांदी खरीदना चाहते हैं तो दिन शुभ है। घरेलू कार्यों में सफलता मिलेगी। सुबह किसी छोटी कन्या को सफेद वस्त्र दान करें। शनिबीज मंत्र का जाप करें.

3. मिथुन राशि

आपको अपने कार्यक्षेत्र में उन्नति मिल सकती है। आय में भी वृद्धि होगी. अधिकारियों को मुनाफ़ा होने की उम्मीद है. आज अपने दोस्तों से मिलकर आपको बहुत खुशी महसूस होगी। गाय को हरा चारा खिलाएं. यदि आप किसी घायल गाय का इलाज करेंगे तो भी दिन अच्छा बीतेगा।

4. कर्क राशि

मन शांत हो सकता है इसलिए धैर्य रखें और क्रोध से बचें। नकारात्मक विचारों से बचें. आज आप दर्द से परेशान रहेंगे। परिवार में समझदारी से काम लें। आप भावनात्मक रूप से ठगा हुआ महसूस कर सकते हैं। सुबह किसी गरीब व्यक्ति को दूध या आटा दान करें। शनिबीज मंत्र का जाप करें.

5. सिंह राशि 

मन परेशान हो सकता है. भवन निर्माण की लागत बढ़ेगी. जल्दबाजी में ऐसा कोई कदम न उठाएं जिसके लिए आपको पछताना पड़े। बिना वजह किसी भी व्यक्ति के खिलाफ गवाही न दें। अगर आप जमीन खरीदना चाहते हैं तो आज न करें। कुत्तों को खाना खिलाओ बंदरों को केले या गुड़ और चने खिलाये जा सकते हैं.

6. कन्या राशि

व्यापार और पारिवारिक जीवन में उन्नति होगी आज आप अपने व्यापारिक कार्यों में काफी व्यस्त रहेंगे। किसी मित्र या रिश्तेदार से मुलाकात आपको आर्थिक लाभ जरूर पहुंचाएगी। किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। सुबह गाय को हरा चारा और कुत्ते को रोटी खिलाएं।

7. तुला राशि

शिक्षकों को अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी। कारोबार में मेहनत अधिक रहेगी लेकिन लाभ भी होगा। आज वह अपना हर कार्य कुशलता से करेंगे। आज कामकाज के पुराने तरीकों को बदलने का अच्छा समय है। आपका रचनात्मक स्वभाव आपको अधिक लाभ देगा। आप किसी गरीब व्यक्ति को आटा या चावल दान कर सकते हैं।

8. वृश्चिक राशि

बौद्धिक कार्यों से आय बढ़ेगी। धन का विस्तार होगा. निजी और व्यावसायिक कार्यों में आप जितनी समझदारी से काम लेंगे, आपको उतनी ही अधिक सफलता मिलेगी। क्रोध और भावनाओं पर नियंत्रण रखें और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें। सुबह बंदरों को केले, गुड़ और चने खिलाएं। साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ करें.

9. धनु राशि

आत्मविश्वास में कमी हो सकती है। परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। आज आप अपने किसी सहकर्मी से अकारण झगड़ा न करें। सुबह माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से निकलें। आज आपको गुरु के बीज मंत्र का जाप करना चाहिए। किसी भी घायल गाय का इलाज करें.

10. मकर राशि

कार्यस्थल पर अधिकारियों के साथ सामंजस्य बनाए रखें क्योंकि आपको उन्नति के अवसर मिलेंगे। अपनी सेहत का ख्याल रखना। कानूनी कार्यवाही के लिए आज का दिन शुभ है। परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा। सुबह शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें। शाम के समय शनि मंदिर में जाकर तेल का दीपक जलाएं।

11. कुंभ राशि

परिवार में शांति रहेगी. अगर आप लंबी यात्रा पर जाना चाहते हैं तो जाइए। घर में कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज शाम को शनि मंदिर में जाकर तेल का दीपक जलाएं।

12. मीन राशि

मन अकारण परेशान हो सकता है। धैर्य बनाए रखें. 4 गाय को रोटी में हल्दी लगाकर खिलाएं। सुबह कुत्ते को रोटी खिलाएं, दिन अच्छा रहेगा।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.