कोलकाता के लॉ कॉलेज में हिजाब पर प्रतिबंध के बाद शिक्षिका ने दिया इस्तीफा, अब संस्थान ने दी सफाई

Photo Source :

Posted On:Tuesday, June 11, 2024

कोलकाता के एक निजी लॉ कॉलेज में एक महिला शिक्षिका ने अपनी नौकरी छोड़ दी और पढ़ाना बंद कर दिया, क्योंकि उसे हिजाब पहनने की अनुमति नहीं थी। यह कॉलेज कलकत्ता विश्वविद्यालय से जुड़ा हुआ है।घटना की खबर सामने आने के बाद कॉलेज में हंगामा मच गया। इसके बाद कॉलेज के अधिकारियों ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि यह गलतफहमी का नतीजा था। उन्होंने घोषणा की कि

महिला शिक्षिका संजीदा कादर, जिन्होंने 5 जून को हिजाब न पहनने के निर्देश के बाद इस्तीफा दे दिया था, अपना इस्तीफा वापस लेने के बाद 11 जून से फिर से पढ़ाना शुरू करेंगी। कादर एलजेडी लॉ कॉलेज में तीन साल से पढ़ा रही थीं।संजीदा कादर ने कहा कि कॉलेज के शासी निकाय के निर्देश ने उनकी धार्मिक मान्यताओं और मूल्यों को गहरा ठेस पहुंचाया है। वह मार्च-अप्रैल से ही काम के दौरान सिर पर स्कार्फ़ पहन रही थीं और उनके हिजाब को लेकर विवाद पिछले हफ़्ते ही शुरू हुआ था।

जब उनके इस्तीफे की खबर फैली, तो कॉलेज के अधिकारियों ने उनसे संपर्क किया और इस बात पर ज़ोर दिया कि यह एक गलतफहमी थी। उन्होंने स्पष्ट किया कि काम के घंटों के दौरान सिर पर स्कार्फ़ पहनने पर कभी कोई प्रतिबंध नहीं था।जवाब में, संजीदा कादर ने कहा, "मुझे सोमवार को कॉलेज कार्यालय से एक ईमेल मिला। मैं अपने अगले कदम पर विचार करूंगी और निर्णय लूंगी, लेकिन मैं मंगलवार को कॉलेज नहीं जाऊंगी।"

साथ ही, उन्होंने कॉलेज से प्राप्त ईमेल का उल्लेख करते हुए कहा कि सभी संकाय सदस्यों के लिए ड्रेस कोड के अनुसार, जिसका नियमित रूप से मूल्यांकन किया जाता है, उन्हें पढ़ाते समय अपने सिर को ढकने के लिए दुपट्टा या स्कार्फ का उपयोग करने की अनुमति थी। कॉलेज गवर्निंग बॉडी के अध्यक्ष गोपाल दास ने कहा, "कोई निर्देश या प्रतिबंध नहीं था, और कॉलेज सभी की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करता है। वह मंगलवार से फिर से पढ़ाना शुरू कर देंगी। कोई भ्रम नहीं है।"


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.