बंटी और बबली असली: प्रयागराज के जोड़े ने लोगों से 400 करोड़ रुपये ठगे; भाग गए

Photo Source :

Posted On:Tuesday, June 11, 2024

प्रयागराज में एक दंपत्ति ने लोगों से करीब 400 करोड़ रुपये ठगे और फरार हो गया। पीड़ितों में छात्र, व्यापारी, वकील, गृहिणियां और अन्य लोग शामिल थे, जिन्हें प्रॉपर्टी में निवेश करने का लालच दिया गया, लेकिन उनकी मेहनत की कमाई दंपत्ति ने हड़प ली और दो साल के भीतर ही गायब हो गए। धोखाधड़ी करने वाले दंपत्ति का पता लगाने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कई पुलिस टीमें बनाई गई हैं। अधिकारी फिलहाल उनकी प्रॉपर्टी और बैंक खातों के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं।

निहारिका वेंचर्स के निदेशक अभिषेक द्विवेदी, उनकी पत्नी निहारिका और उनके पिता ओम प्रकाश के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में धोखाधड़ी के पीड़ितों ने कहा कि आरोपियों ने दो साल पहले एक कंपनी बनाई थी, जिसमें रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश पर रिटर्न का वादा किया गया था। जिले के विभिन्न इलाकों में स्थित प्रॉपर्टी ने निवेशकों को आकर्षित किया।

दो साल के भीतर 200 से अधिक लोगों ने कंपनी में निवेश किया और अपने परिचितों को भी निवेश करने के लिए राजी किया। 6 जून को निवेशकों को पता चला कि ओम प्रकाश ने अपने बेटे अभिषेक को अपनी प्रॉपर्टी से बेदखल कर दिया है। ओम प्रकाश ने निवेशकों को बताया कि उनका बेटा लापता हो गया है। धोखाधड़ी के पीड़ितों का आरोप है कि यह अपराधियों को बचाने की साजिश थी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि अब तक 221 धोखाधड़ी के शिकार सामने आए हैं। आरोपियों के खिलाफ ₹400 करोड़ की ठगी के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। पीड़ित छात्र, व्यापारी, वकील, गृहिणियां और अन्य सहित समाज के विभिन्न वर्गों से हैं। शिवकुटी थाने के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) संजय गुप्ता ने कहा कि पुलिस दंपति के बारे में और जानकारी जुटा रही है और उन्हें पकड़ने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है।


बलिया और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. balliavocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.